हमारे विद्यालय के बारे में

स्कूल के बारे में

के.वी. के बारे में (के रूप में महीने के अंतिम कार्य दिवस पर अद्यतन)

S.N. सुविधाओं (नीचे और अधिक जानकारी देने के लिए प्रविष्टियों में से प्रत्येक के साथ लिंक प्रदान)
1  K.V. की उत्पत्ति
2  विकास के महत्वपूर्ण मील के पत्थर
3 वर्गों और वर्गों को वर्तमान स्थिति के लिए अग्रणी में क्रमिक साल बुद्धिमान विस्तार
4  पिछले और नए परिसर का विवरण - अगर साथ लागू तस्वीरें (बेहतर)
5 खेल और खेल सुविधाओं सहित उपलब्ध सुविधाएं

 

                   केन्द्रीय विद्यालय नं 2, सेना, भुज, वर्ष 1984 में स्थापित किया गया था, इस क्षेत्र में छात्रों को गुणवत्ता शिक्षा प्रदान करने की दृष्टि के साथ. रक्षा क्षेत्र में स्थापित, विद्यालय केन्द्रीय विद्यालय संगठन, एक स्वायत्त निकाय द्वारा नई दिल्ली में अपने मुख्यालय के साथ मानव संसाधन विकास भारत सरकार के मंत्रालय के तहत प्रशासित किया जाता है.

विद्यालय शिक्षा का एक सामान्य कार्यक्रम द्वारा प्रदान रक्षा, पैरा मिलिटरी और अन्य केन्द्रीय सरकार के कर्मचारियों के बच्चों की शैक्षिक आवश्यकताओं को पूरा करता है. विद्यालय के छात्रों के सभी विकास के लिए दोनों पाठ्यचर्यात्मक और सह पाठयक्रम गतिविधियों में उत्कृष्टता का पीछा करने का प्रयास. शिक्षण और सीखने के मानक शैक्षिक प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में नवीनतम रुझानों को शुरू करने से उच्च रखा है. विद्यालय शिक्षाविदों, खेल और अन्य सह पाठयक्रम गतिविधियों लगातार क्षेत्र में सराहनीय उपलब्धियां प्राप्त की हैं.

छात्रों की संख्या 893 के आसपास यह अपनी क्रेडिट उत्कृष्ट अवसंरचनात्मक सुविधाओं के लिए वर्तमान दिन शिक्षण और सीखने की मांगों को पूरा.

विद्यालय मानक से मैं बारहवीं तक की कक्षाएं हैं और वैकल्पिक सहित कंप्यूटर विज्ञान और सूचना आचरण के साथ प्लस दो स्तर पर विज्ञान और वाणिज्य की धारा प्रदान करता है. स्कूल शिक्षार्थियों की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए पर्याप्त बुनियादी ढांचा है. नवीनतम ऑपरेटिंग सिस्टम और 
पांच मल्टीमीडिया प्रोजेक्टर के साथ 64 कंप्यूटरों के एक कुल के साथ दो कंप्यूटर लैब सहित इतना है कि छात्रों को प्रौद्योगिकी के मामले में नवीनतम करने के लिए उपयोग किया है विज्ञान के सभी विषयों के लिए अच्छी तरह से सुसज्जित प्रयोगशालाओं सीखने के अनुभव के सहायता प्राप्त. स्कूल एक प्रशिक्षित शारीरिक शिक्षा शिक्षक और फुटबॉल कोच विशेष रूप से छात्रों के लिए विशेष कोचिंग प्रदान करने के लिए किराए पर लिया है.